टेक और ऑटो

Vodafone Idea Share : शेयरों में 2 दिन की गिरावट रुकी, आज 7% उछले, शेयर अपने एक साल के उच्चतम मूल्य 18.42 रुपये से 10.97 प्रतिशत गिर गया है

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयर गुरुवार के कारोबार में ऊपर थे, जिससे उनकी दो दिन की गिरावट रुक गई। आज तेजी से बढ़ोतरी तब हुई जब आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन ने कहा कि उनका समूह वोडाफोन और उसके निवेशकों के प्रति प्रतिबद्ध है। विकास के बाद, स्टॉक 7.05 प्रतिशत चढ़कर 16.40 रुपये के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

इस कीमत पर, शेयर अपने एक साल के उच्चतम मूल्य 18.42 रुपये से 10.97 प्रतिशत गिर गया है, जो इस साल की शुरुआत में 1 जनवरी को देखा गया स्तर था। उल्लिखित गिरावट के बावजूद, यह अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर की तुलना में 187.72 प्रतिशत बढ़ गया है। 5.70 रुपये का मूल्य, जो पिछले साल 31 मार्च को पहुंचा था।

See also  Business Idea : जानिए कैसे कर सकते हैं बांस की खेती, 50% तक मिल रही है सब्सिडी, कमाई होगी मोटी रकम
Vodafone Idea Share
शेयरों में 2 दिन की गिरावट रुकी, आज 7% उछले, शेयर अपने एक साल के उच्चतम मूल्य 18.42 रुपये से 10.97 प्रतिशत गिर गया है

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, “कंपनी वोडाफोन और उसके निवेशकों के प्रति प्रतिबद्ध है।”

इसके अलावा, टेलीकॉम ऑपरेटर ने कहा कि वह राइट्स इश्यू या शेयरों की एक और सार्वजनिक पेशकश सहित मार्गों से धन जुटाने पर विचार कर रहा है। कंपनी का बोर्ड 27 फरवरी को फंड जुटाने के प्रस्तावों पर विचार करेगा। टेल्को धन जुटाने के लिए ऋणदाताओं और निवेशकों के साथ कई महीनों से बातचीत कर रही है।

हाल ही में एक कमाई कॉल में, वोडा आइडिया के सीईओ अक्षय मूंदड़ा ने उल्लेख किया कि निवेशकों के साथ फंडिंग पर चर्चा जारी है। उन्होंने कहा, ”इन चर्चाओं की प्रकृति को देखते हुए, हम इस विषय पर किसी भी प्रश्न का उत्तर नहीं दे पाएंगे।”

See also  Toyota Urban Cruiser Hyryder : केवल ₹200000 की मामूली सी कीमत में घर ले जाए Toyota Urban Cruiser Hyryder, बस चुकानी पड़ेगी इतनी किस्त

तकनीकी विश्लेषक काउंटर पर काफी हद तक ‘सकारात्मक’ रहे। 15 रुपये के स्तर के आसपास सपोर्ट देखने को मिल सकता है.

“स्टॉक ने कुल मिलाकर 14.70 रुपये पर निकट अवधि के समर्थन के साथ सकारात्मक पूर्वाग्रह बरकरार रखा है। 16.70 रुपये क्षेत्र के पास प्रतिरोध बाधा दिखाई देने के साथ, इसे ब्रेकआउट की पुष्टि करने और उसके बाद 17.40 और 18.30 रुपये के लक्ष्य खोलने के लिए एक निर्णायक उल्लंघन की आवश्यकता होगी।” क्रमशः, “प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक शिजू कूथुपालक्कल ने कहा।

जिगर एस पटेल ने कहा, “समर्थन 15 रुपये पर होगा और प्रतिरोध 16.60 रुपये पर होगा। 16.60 रुपये के स्तर से ऊपर का निर्णायक समापन 18 रुपये तक की तेजी ला सकता है। एक महीने के लिए अपेक्षित ट्रेडिंग रेंज 14 रुपये से 19 रुपये के बीच होगी।” आनंद राठी शेयर्स एंड स्टॉक ब्रोकर्स में वरिष्ठ प्रबंधक – तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक।

See also  New Mahindra Bolero : नई महिंद्रा बोलेरो ने टाटा के भी उड़ा दिए होश, मजबूती में किया सबको फ़ेल, जाने इसके पावरफुल इंजन और लुक के बारे में

डीआरएस फिनवेस्ट के संस्थापक रवि सिंह ने कहा, “दैनिक चार्ट पर स्टॉक मजबूत दिख रहा है। निकट अवधि में इसमें 17.50 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। समर्थन 15 रुपये पर होगा।”