विडियोज़

Shadi Video Viral : शादियों में खाना कलेक्ट करने का वीडियो वायरल, लोग बोले- डस्टबिन में डालने से तो बेहतर है

अक्सर देखा जाता है कि शादी में लोग खाना काफी बर्बाद करते हैं। ऐसे ही खाने की बर्बादी को रोकने के लिए एक शख्स ने जबरदस्त जुगाड़ लगाया जिसे देखने के बाद अब पुरे सोशल मीडिया पर बहस छिड गई है। इन दोनों इंटरनेट पर एक शादी का वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें बचे हुए खाने को फेंकने के बजाय लोग दान करते हुए नजर आ रहे हैं।

Shadi Video Viral
शादियों में खाना कलेक्ट करने का वीडियो वायरल, लोग बोले- डस्टबिन में डालने से तो बेहतर है

हम अक्सर देखते हैं की शादियों में लोग जितना खाते नहीं है उससे कई ज्यादा प्लेट में बर्बाद कर देते हैं और इस प्लेट को डंपिंग के लिए रख देते हैं।ऐसे में यह खाना डस्टबिन में चला जाता है और बर्बाद हो जाता है। इन दिनों एक शादी के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है जिसमें बचे हुए खाने को फेंकने के बजाय लोग दान करते हुए दिख रहे हैं। यह वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है और इसे लेकर सोशल मीडिया पर अब नई बहस भी छिड़ गई है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं की शादी में खाना खाने के बाद शख्स डंपिंग तब में प्लेट रखने जा रहा है, तभी एक शख्स उसे रोक देता है और सामने लगे स्टाल की ओर इशारा करता है।सामने टेबल पर कई सारे बॉक्स लगे हुए दिखाई देते हैं जिन पर डिशेज का नाम लिखा होता है शख्स अपनी प्लेट में से एक-एक कर बचे हुए खाने को अन बॉक्स में डालता है .चिकन, बिरयानी, रोटी जैसे सभी डिश बॉक्सेस में रखने के बाद जब वह जा रहा होता है, तो वहां खड़ा शख्स उसे एक फूल देता है और हाथ मिलाकर उसका शुक्रिया अदा करता है. वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, हर शादी में ऐसा सिस्टम होना चाहिए.

See also  Kareja Kareena Niyan Song : करेजा करीना नियन` गाने ने मचा दिया धमाल, लोगों का मचला दिल पारुल ठाकुर के भी उड़ गए होश

वीडियो को शेयर किए जाने के बाद अब तक इस 3 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देख लिया है और 5 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक भी किया है।वीडियो ने सोशल मीडिया पर बहस भी छेड़ दी. कुछ लोगों का कहना है कि, ‘गरीब सिंपल लेकिन साफ खाना डिजर्व करते हैं, किसी का जूठा नहीं.’ वहीं कुछ का कहना है कि, ‘खाने को डस्टबिन में डालने से तो ये अच्छा है. बहुत से लोग रोड से उठाकर या कभी-कभी डस्टबिन से चुनकर खाते हैं, ये उससे बेहतर है.’