ताज़ा खबरें

Tractor March : किसानों ने जबरन कलक्ट्रेट में घुसाए ट्रैक्टर, मेरठ में पुलिस से नोक झोक

पंजाब में चल रहे हैं किसान आंदोलन के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन नरेश टिकैत ने ट्रैक्टर मार्च निकाला। इस मार्च के बीच जहां पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में किसानों के मुद्दों को उठाते हुए किसान आंदोलन का समर्थन किया गया। वहीं मुजफ्फरनगर से भारतीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने बड़े आंदोलन की तैयारी करने का घोषणा कर दिया।

जिले में मार्च के दौरान एक किसान ने आत्मदाह करने का भी कोशिश किया जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। पंजाब में चल रहे आंदोलन की आंच धीरे-धीरे पश्चिम उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है। वहीं वेस्ट उत्तर प्रदेश से बड़े किसान आंदोलन की सूगबूगाहट से चर्चा का बाजार गर्म हो गया है।

See also  PM Kisan Samman Nidhi Yojana : चार दिन का इंतजार, 9 करोड़ किसानों को पैसे ट्रांसफर करेगी मोदी सरकार
Tractor March
किसानों ने जबरन कलक्ट्रेट में घुसाए ट्रैक्टर, मेरठ में पुलिस से नोक झोक

मुजफ्फरनगर में भाकियू का धरना प्रदर्शन खत्म होते ही बुढ़ाना से पहुंचे किसान ने खुद को आग लगा ली। किसान बृजपाल ने बुढ़ाना स्थित बैंक में घोटाले का इल्जाम लगाया। जैसे ही पंचायत खत्म हूई, मुख्य मंच के पीछे अचानक किसान ने खुद को आग लगा लिया। किसान को भाकियू कार्यकर्ताओं ने किसी तरह बचाया। इसके बाद पहुंची पुलिस किसान को अपने साथ ले गई।

भाकियू के आह्रान पर वेस्ट उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में अलग-अलग रास्तों से किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर कलेक्ट्रेट तक पहुंचे। मुजफ्फरनगर में ट्रैक्टरों पर सवार होकर किसान एवं कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां किसान धरने पर बैठे रहे, बाद में ज्ञापन सौंपने के बाद धरना खत्म किया।

See also  savarkar movie box office last day 1: रणदीप हुडा की फिल्म ने ₹17 लाख की कमाई की

धरने के दौरान भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत किसानों के बीच गए तो वही प्रवक्ता राकेश टिकट ट्रैक्टर मार्च में शामिल होकर मेरठ कलेक्ट्रेट पहुंचे और यहां धरने पर बैठे। भाकियू जिला अध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा कि एमएसपी और किसानो की अन्य समस्याओं का समाधान करने में सरकार नाकाम रही है।

मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने ट्रैक्टर मार्च के दौरान कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन के बीच कहां की 26 फरवरी को किसान सड़कों पर उतरकर विरोध करेंगे। हरिद्वार से दिल्ली तक अपने-अपने क्षेत्र में किसान ट्रैक्टर खड़े करेंगे। किसानों से आह्रान किया गया कि कहीं भी रास्ता जाम ना करें। कार्यकर्ता जाम लगाने वालों पर भी निगाह रखेंगे। कहा की तैयारी करो आंदोलन बड़ा होगा।

See also  सनी लियोनी के नाम से आवेदन, दो फोटो और यूपी पुलिस के एडमिट कार्ड देख अफसरों के उड़े होश

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ट्रैक्टर मार्च में शामिल होकर मेरठ में धरने में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के समर्थन में पूरे देश का किसान एकजुट है। हम किसानों के लिए कहीं भी जाने के लिए तैयार हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के लिए दिल्ली दूर नहीं है।

मेरठ में पुलिस ने किसानों को कई जगहों पर रोका, वही जिलाधिकारी कार्यालय का गेट बंद किए जाने पर किसानों ने जमकर हंगामा किया। जबरदस्ती गेट खुलवाया और फिर धरने पर बैठ गए।