Thursday, September 19, 2024
क्रिकेट

रोहित बनेंगे टीम इंडिया के परमानेंट कप्तान, केएल राहुल को मिली उपकप्तान की जिम्मेदारी, कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया श्रीलंका ODI सीरीज के लिए… 

Sri Lanka ODI Series : इसी महीने यानी कि जुलाई के आखिरी सप्ताह में टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है। मालूम हो कि टीम इंडिया को इस दौरे पर टी20 और ODI सीरीज खेलनी है। अब खबर आ रही है कि मैनेजमेंट के द्वारा युवा खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के लिए मौका दिया जाएगा तो वहीं दूसरी बड़ी खबर आ रही है कि सीनियर खिलाड़ियों की वापसी ODI सीरीज में हो सकती है। ऐसी खबरें आ रही है कि BCCI की मैनेजमेंट श्रीलंका सीरीज के माध्यम से आगामी आने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी कर रही हैं। 

आगामी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए श्रीलंका सीरीज से खिलाडिय़ों को चुना जाएगा। गौरतलब हो कि श्रीलंका के खिलाफ ODI सीरीज से से ही कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया ( Team India) में वापसी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। मालूम हो कि क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 के बाद से ही रोहित शर्मा ODI  क्रिकेट से दूरी बनाए हुए हैं। लेकिन अब कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा के मजबूत कंधों पर ही ODI क्रिकेट में भारतीय टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी जाने वाली है। इसके साथ ही खबरे तो कुछ ऐसी भी आ रहीं हैं कि मैनेजमेंट टीम इंडिया के उपकप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंप सकती है। 

See also  हार्दिक पंड्या की आंखे हुई नम विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास की खबर सुनकर कहा- आप दोनों को मिस करेंगे, लेकिन...

मालूम हो कि कई मौकों पर सीनियर खिलाड़ियों की गैरहाजिरी में केएल राहुल ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की ODI सीरीज के लिए बीसीसीआई मैनेजमेंट के द्वारा  जिस टीम की घोषणा होगी उस टीम में कि सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है। खबरों के अनुसार इस सीरीज के माध्यम से मैनेजमेंट विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी  ODI क्रिकेट में वापसी कराने की तैयारी में है।