Uncategorized

America Ram Mandir : जौनपुर के चंद्रभूषण यादव अमेरिका में बनवा रहे हैं भव्य राम मंदिर और रामायण म्यूजियम, भूमि पूजा के लिए सीएम योगी को दिया न्योता

अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के कमिश्नर चंद्रभूषण यादव वहां पर रामायण म्यूजियम और भगवान राम का मंदिर बनवाने जा रहे हैं। भारत दौरे पर आए चंद्रभूषण यादव ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें अगले साल जॉर्जिया में रामायण म्यूजियम और भगवान राम के भव्य मंदिर के भूमि पूजा के लिए न्योता दिया है।

जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहर्ष स्वीकार कर लिया है। इस दौरान चंद्रभूषण यादव उनके साथ आए लोगों ने स्मृति चिन्ह देकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। लखनऊ प्रवास के दौरान चंद्रभूषण यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की आवास पर उनसे और उनकी पत्नी डिंपल यादव से भी मिले।

America Ram Mandir
जौनपुर के चंद्रभूषण यादव अमेरिका में बनवा रहे हैं भव्य राम मंदिर और रामायण म्यूजियम, भूमि पूजा के लिए सीएम योगी को दिया न्योता

चंद्रभूषण यादव उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के बदलापुर के मूल निवासी हैं। अभी वह अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के प्रथम कमिश्नर है। चंद्रभूषण यादव 28 जनवरी को भारत दौरे पर आए हैं। इस दौरान उन्होंने वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किया। इसके उपरांत बदलापुर क्षेत्र के नेवादा मुखलिसपुर पैतृक गांव में पहुंचकर परिवार वालों से मिले और लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

See also  Ramlala Jewelery : हीरा, पन्ना, मोती से लेकर यह सारे बेशकीमती गहने धारण किए हैं रामलला ने, देखिए इनका शाही अंदाज

फोन पर बातचीत के दौरान चंद्रभूषण यादव ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर बनने के बाद पूरा देश रामामय हो गया है। उन्होंने भी अमेरिका के जॉर्जिया में रामायण म्यूजियम और भगवान राम के भव्य मंदिर बनाने के लिए जमीन खरीदी है। शीघ्र ही उस पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। जॉर्जिया में बन रहे रामायण म्यूजियम और भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए साल 2025 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आधिकारिक तौर पर निमंत्रण भेजूंगा।

चंद्रभूषण यादव ने कहा कि भारत में पुराने और जीवंत मंदिरों और धार्मिक स्थलों के जीणोद्धार करने का वक्त आ गया है। इसी क्रम में जौनपुर के प्रसिद्ध माता शीतला चौकिया धाम में मूलभूत आवश्यक सुविधाओं के साथ गेस्ट हाउस आदि बनवाया जाएगा।

See also  Bihar Lok Sabha Chunav Result : आखिर 33 साल के बाद जीतन राम मांझी ने कर ही दिया खेला, मिली बड़ी जीत तो कहा ये... 

जौनपुर के बदलापुर में प्राथमिक से लेकर जूनियर हाई स्कूल तक की शिक्षा ग्रहण करने के बाद चंद्र भूषण यादव इलाहाबाद चले गए थे। वहां पर इंटर तक की पढ़ाई की। फिर महाराष्ट्र में इंजीनियर कॉलेज से कंप्यूटर साइंस से स्नातक की डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करने के बाद उनकी शादी सुगंधा के साथ हुई। फिर उन्होंने अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ साल 2003 में अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत में जाकर व्यवसाय शुरू कर दिया।

व्यवसाय में सफलता मिलने के दौरान चंद्रभूषण यादव जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन कैंप के करीब आए। गवर्नर ब्रायन कैंप के सहयोग और खुद की इच्छा शक्ति के बल पर उन्होंने जर्जिआई आयोग के प्रथम सदस्य का पद प्राप्त किया। 20 साल पूर्व जॉर्जिया के कैंमडेन शहर में एक छोटा व्यवसाय शुरू करने वाले चंद्र भूषण यादव आज कई किराना स्टोर और मोटर व्यवसाय के मालिक भी है।

See also  PM Modi UAE Visit : पीएम मोदी आज करेंगे UAE के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन

जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन की पहचान अमेरिका में भारत के सबसे मददगार के रूप में की जाती है। चंद्र भूषण यादव अमेरिका में छोटे व्यवसाय के विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकारी नियमों को सुव्यवस्थित करने के तरीकों पर विचार करने के लिए साल 2019 में गवर्नर ब्रायन कैंप द्वारा स्थापित जजियाई प्रथम आयोग में कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं।

वह किंग्सलैंड, कैंमडेन काउंटी, दक्षिण जॉर्जिया में रहने वाले स्थानीय राजनीतिक क्षेत्र में एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं। अपनी राजनीतिक गतिविधियों के अलावा वह क्षेत्र में कई होटलों और मोटल के मालिक और उनके प्रबंधकर्ता भी हैं।