अजब-गजबभारत की खबरें

जमीन की हो रही थी खुदाई, तभी आई खट-खट की आवाज, सैकड़ों साल से दफ्न था ‘एलियन’, वैज्ञानिक भी हैरान!

कोलंबिया में एक रहस्यमई भ्रूण की खोज की गई है जिसे वैज्ञानिक भी हैरान है। इस भ्रूण का गर्भनाल अभी भी मौजूद है और इसके बारे में वैज्ञानिकों का कहना है कि यह एक एलियन है। यह छोटी मानवाकार’ सभ्यता से जुड़ा हो सकता है, जो सैकड़ों साल पहले पृथ्वी पर रहती होगी।जमीन की खुदाई करते वक्त एक ऐसी रहस्यमई चीज मिली है। इसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। कोलंबिया में भी ऐसे ही एक चौंकाने वाली चीज मिली है जिसे देखकर शोधकर्ता भी चौंक गए। जमीन की खुदाई में अचानक खट-खट की आवाज आई, फिर मिली एक भ्रूण की ममी, जिसे दफनाया गया था।

See also  शाम को शौच करने गई नई-नवेली दुल्हन, रातभर नहीं लौटी वापस, सुबह दूल्हे ने हर्जाने में मांगी साली

जानकार इसे एलियन से जोड़ कर देख रहे हैं, तो कुछ लोग इसे किसी प्राचीन प्रजाति का ‘छोटा ह्यूमनॉइड’ करार दे रहे हैं। ऐसा लग रहा है मानो यह भ्रूण के रूप में मर गया है जिसका गर्भनाल अभी भी मौजूद है।कहा जा रहा है कि कोलंबिया में ‘एल सेरो डे लॉस एनानोस’ (‘बौने की पहाड़ी’) की खुदाई के दौरान ये मिला।एलियन के इस भ्रूण की आंखें तिरछी और खोपड़ी लंबी है एलियन से जुड़े रिसर्च करने वाले जोसेफ गुइजारो (Josep Guijarro) को किसी ने इसकी तस्वीरें वॉट्सऐप पर भेजी हैं और दावा किया है।उसने इस भ्रूण की खोज की है लेकिन नाज्का मम्मीज (Nazca Mummies) नाम के यूजर ने इसको लेकर ट्विटर पर लिखा है कि ये मेक्सिको का है. वहीं, गुइजारो ने इस पोस्ट के रिप्लाई में लिखा है, ‘मेरे सोर्स ने बताया है कि ये कोलंबिया का है, लेकिन मैं ठीक से इसके बारे में नहीं बता सकता, क्योंकि मेरे पास सत्यापन योग्य डेटा की कमी है’.

See also  Ajab-Gjab: दूल्हे को बाइक समेत कंधे पर उठाकर बारातियों ने किया ऐसा डांस, हंसते-हंसते हो गए लोग लोटपोट... 

शोधकर्ताओं ने इसकी पसलियों की गिनती करते हुए पाया कि प्रत्येक भुजा पर 10 पसलियां है। यह मनुष्य की सामान्य क्षमता से दो काम है।इसमें यह सोचने पर मजबूत कर दिया है कि निश्चित अनुवांशिकी गड़बड़ी के कारण स्तनपायी भ्रूण हो सकता है. जहां इसे एलियन का भ्रूण मान रहे हैं तो कुछ लोग इसे सैकड़ों साल पहले मौजूद इंसान की एक प्रजाति आयमारा. कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो इसे आटाकामा प्रजाति का मान रहे हैं. इनका कहना है कि यह अटाकामा के समान है. निश्चित रूप से यह एक अंतर्स्थलीय प्रजाति है जो अभी भी हमारे बीच रहती है?

See also  कोई नहीं शादी करना चाहता है इस बड़े होठों वाली लड़की से, बयां किया अपना दर्द

एलियन की एक बॉडी को मेक्सिको के संसद में भी दिखाया गया था. उसके DNA विश्लेषण के बाद यह साफ हो गया था कि ये डेड बॉडी किसी इंसानी प्रजाति की नहीं, बल्कि यह पूरी तरह से अज्ञात है, क्योंकि परीक्षण इंसानों से बिल्कुल मेल नहीं खाता है.