क्रिकेट

आखिर टीम इंडिया को मिल ही गया नया बॉस, राहुल द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर बने भारत के नए हेड कोच, जय शाह ने खुद बताया… 

Gautam Gambhir Head Coach : लम्बे समय से चल रहे ऊहापोह की स्थिति से आखिर टीम इंडिया को निजात मिल गया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने जानकारी देते हुए बताया है कि भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर को चुना गया है। मालूम हो अब राहुल द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर लेंगे।

दरअसल राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद समाप्‍त हो गया था। ऐसे में बीसीसीआई बोर्ड नए सचिव की तलाश में थी और बोर्ड की ये तलाश पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर पर जाकर खत्म हुई। इस तरह बोर्ड ने गौतम गंभीर को भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्‍त कर दिया है। मालूम हो कि टीम इंडिया के हेड कोच के पद के लिए पहले ही इंटरव्‍यू हो चुके थे। जिसमें गौतम गंभीर पास हुए इस बात की जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स पर देते हुए बताया है कि गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में स्वागत किया जाता है। 

See also  वर्ल्ड चैंपियंस के वापस आने से उलझ गई प्लेइंग-XI की गुत्थी अभिषेक या यशस्वी पर बढ़ी शुभमन गिल की टेंशन... 

मालूम हो कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने आगे लिखा है आधुनिक क्रिकेट जिस तेजी से विकसित हुआ है उसे सबसे करीब से गौतम ने ही देखा है। आगे सचिव गौतम की तारीफ में लिखते हैं कि गौतम ने अपने पूरे करियर में कठिनाइयों का सामना करने अपना शानदार प्रदर्शन दिया हैं। मालूम हो कि गौतम टी20 वर्ल्‍ड कप 2007 और वनडे वर्ल्‍ड कप 2011 के समय विजेता भारतीय टीम का हिस्‍सा थे।