मनोरंजनवायरल वीडियो

Katrina Kaif Deepfake Video : कैटरीना कैफ और रितिक रोशन का डीप फेक वीडियो साथ में हुआ वायरल, लोगों को नहीं हो रहा यकीन

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा बनाए गए डीप फेक वीडियो के मामले अब लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. हाल ही में कई अभिनेत्री के डीपफेक वीडियो सामने आए इसके बाद तकनीक के इस इस्तेमाल को लेकर सरकार और लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं.

इस मामले में साउथ अभिनेत्री रश्मिका मंदाना का डीप फेक वीडियो भी खूब चर्चा में रहा था जिसके वायरल होने के बाद सरकार ने इसे रोकने पर कठोर कदम भी उठाया. हालांकि इसके बाद अभिनेत्री नोरा फतेही का भी डीप फेक वीडियो वायरल हुआ अब बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना का भी ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है जिसमें उनके साथ रितिक रोशन नजर आ रहे हैं.

See also  Sonakshi Sinha & Arjun Kapoor : सोनाक्षी सिन्हा के साथ रिश्ता टूटने पर बुरी तरह से टूट गए थे जब अर्जुन कपूर, कहा था- वह मुझे...

कैटरीना कैफ इस डीपफेक वीडियो में फर्राटेदार तुर्की भाषा बोलती नजर आ रही है। यह वीडियो एक साक्षात्कार का है, जिसमें कैटरीना के साथ अभिनेता ऋतिक रोशन भी नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो आज की तरह फैल रहा है. दरअसल यह वीडियो साल 2014 में आई फिल्म बैंगबैंग का है जिसमें उनके साथ ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे.

फिल्म के प्रमोशन के दौरान करीना ने एक इंटरव्यू दिया था जिसे अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा डीप फेक बनाकर शेयर कर दिया गया है. इस डीपफेक वीडियो को कैटरीना के फैनपेज द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है, जिसके कैप्शन में लिखा गया कि ‘अगर आप तुर्की भाषा बोलते तो वह ऐसा होता… नोट: यह वीडियो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से तैयार किया गया था’।

इस वीडियो पर उनके फैंस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। एक प्रशंसक ने कहा, ” हे भगवान यह तो बिल्कुल उनकी असली आवाज की तरह लग रहा है’। वहीं, दूसरे प्रशंसक ने कहा, ‘यह अद्भुत है, उनकी आवाज बहुत अलग नहीं है’

कैटरीना कैफ सोमवार को अपने पति अभिनेता विकी कौशल के साथ अयोध्या मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा में भी शामिल हुई थी. कटरीना और विक्की के अलावा इस ऐतिहासिक समारोह में बॉलीवुड के कई और कलाकार भी दिखाई दिए थे जिसमें अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, कंगना रनौत, माधुरी दीक्षित और अनुपम खेर जैसे कई अभिनेता शामिल थे।