Uncategorized

Ram Mandir : 11 दिनों में दर्शन को पहुंचे 25 लाख श्रद्धालु, रामलला हर दिन तोड़ रहे रिकॉर्ड, दान में मिले इतने करोड़

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के स्थापित हुए 11 दिन हो चुके हैं। इन 11 दिनों में 25 लाख भक्त रामलला के दर्शन कर चुके हैं। इसके अलावा औसतन हर दिन एक करोड रुपए रामलला को चढ़ावा चढ़ाया जा रहा है। इन 11 दिनों में रामलला का जो चढ़ावा और दान में मिला उसकी कीमत 11 करोड रुपए है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अनुसार पिछले 10 दिनों में दान पेटियों में करीब 8 करोड रुपए जमा हुए हैं। और करीब सारे तीन करोड रुपए ऑनलाइन मिले हैं।

ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी के अनुसार गर्भगृह के सामने दर्शन पथ के पास चार बड़े आकार के दान पेटियां रखी गई है, जिनमें भक्त दान कर रहे हैं। इसके अलावा 10 कमयुटरी काउंटरों पर भी लोग दान करते हैं इन दान काउंटरों पर मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है, जो शाम को काउंटर बंद होने के बाद मिले हुए दान राशि का हिसाब ट्रस्ट कार्यालय में जमा करते हैं।

See also  Ram Mandir Open Time : जाने कब और कितने बजे तक खुलेगा राम मंदिर? कितने सेकंड कर पाएंगे रामलला के दर्शन? जाने सारी डिटेल
Ram Mandir
11 दिनों में दर्शन को पहुंचे 25 लाख श्रद्धालु, रामलला हर दिन तोड़ रहे रिकॉर्ड

14 कर्मचारियों की एक टीम चार दान पेटियों में आए चढ़ावे की गिनती कर रहे हैं। जिसमें 11 बैंक कर्मचारी और तीन मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी शामिल है। प्रकाश गुप्ता ने कहा कि दान राशि जमा करने से लेकर उसकी गिनती तक सब कुछ सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में किया जाता है।

उत्तर प्रदेश में ठंड रहते हूए भी भक्तों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले बुधवार तक उत्तर प्रदेश के बड़े इलाके में घने कोहरे से ढके रहेंगे। पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में 31 जनवरी से 2 फरवरी तक बारिश होने की भी संभावना है।

See also  Katrina Kaif Deepfake Video : कैटरीना कैफ और रितिक रोशन का डीप फेक वीडियो साथ में हुआ वायरल, लोगों को नहीं हो रहा यकीन

मंदिर प्रशासन के नए समय के अनुसार रामलला की मूर्ति की श्रृंगार आरती सुबह 4:30 बजे शुरू होगी। और सुबह 6:30 बजे मंगल प्रार्थना की गई। इसके बाद सुबह 7:00 बजे से मंदिर श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया जाता है। ठंड और कोहरे की परवाह किए बिना ही तीर्थ यात्री सुबह से ही रामलला के दर्शन के लिए लंबी लाइन में लगे रहते हैं।