Uncategorized

Ramlala Vahans from USA : रामलला के लिए अमेरिका से आए सोने से बने 12 वाहन, जानें इसकी खासियत

अयोध्या में प्रभु श्री राम लला के मंदिर निर्माण के बाद श्रद्धालुओं का उत्साह चरम पर है। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश भर से तोहफे आने का सिलसिला जारी है। भारी संख्या में भक्त हर रोज प्रभु रामलला का दर्शन करने आ रहे हैं। प्रभु राम लला के मंदिर निर्माण की खुशी दुनिया भर में दिख रहा है।

इसे लेकर सात समंदर पार अमेरिका से भी प्रभु रामलला के लिए विशेष तोहफा भेजा गया है। इस तोहफे के तहत सोने से बने 12 वाहन प्रभु रामलला को तोहफे में दिए गए हैं। इसमें गज वाहन से लेकर गरुड़ वाहन तक शामिल है। प्रभु रामलला का स्वर्ण सिंहासन भी भेजा गया है। वही कल्पवृक्ष स्वर्ण मॉडल भी आया है। एनआरआई वासवी संगठन यूएसए की तरफ से यह सभी तोहफा रामलला के लिए भेजा गया है।

See also  Pakistan First Grandmaster : मौत के 58 साल बाद मीर सुल्तान को मिला पाकिस्तान के पहले ग्रैंड मास्टर का खिताब
Ramlala Vahans from USA
रामलला के लिए अमेरिका से आए सोने से बने 12 वाहन

रामलला को भगवान विष्णु के अवतार के रूप में माना जाता है भगवान श्री हरि के इस मानव अवतार में प्रभु श्री राम ने मर्यादा की सीमा का निर्धारण किया। उनकी मर्यादाओं के दायरे से पड़े जाने को लेकर मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से भी जाना जाता है। प्रभु राम लला को भेजे गए वाहनों में सार्वभौम वाहनम भी शामिल है।कहते हैं की क्षीरसागर इसी वाहन पर लेटकर भगवान श्री हरि अपनी कानी उंगली पर विश्व को थामे हुए हैं।

प्रभु श्री राम लला को भेजे गए वाहनों में कई अन्य वाहनों को भी शामिल किया गया है। इसमें भगवान विष्णु की सवारी गरुड़ भी शामिल है।गरुड़ को पक्षी राज का दर्जा प्राप्त है। कहा जाता है कि भगवान श्री हरि का वाहन गरुड़ ध्वनि और प्रकाश की गति से भी तेज उड़ान भर सकता है। इस कारण भगवान विष्णु ने उन्हें अपने वाहन के रूप में चुना था।

See also  Pandya Store 3 February 2024 : नताशा करेगी दूसरी शादी, क्या धवल इस आजम को रोक पाएगा या फिर…

प्रभु श्री राम लला को भेजे गए वाहनों में गज वाहन, वृषभ वाहन, शेषनाग वाहन, सिंह वाहन आदि शामिल है। इसके अलावा भगवान रामलला के लिए स्वर्ण सिंहासन और कल्पवृक्ष भी भेजा गया है। कल्पवृक्ष स्वर्ग में पाया जाने वाला पेड़ है, जो सभी प्रकार की मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाला होता है। प्रभु राम लला के लिए 12 वाहन तोहफे में दिए गए हैं।