Uncategorized

Deepika Chikhalia Prediction : दीपिका चिखलिया की भविष्यवाणी हुई सच, छोटे पर्दे की श्रीमद् रामायण निकली एकदम फ्लॉप आदिपुरुष

सोनी एंटरटेनमेंट चैनल के पौराणिक धारावाहिक श्रीमद रामायण ने दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने की भरपूर कोशिश की लेकिन जनवरी महीने में दर्शकों का इस पर कोई रिस्पांस नहीं आया और इसकी टीआरपी को देखते हुए यह लग रहा है कि आनंद नीलकंठ की लिखी श्रीमद् रामायण किसी को भी पसंद नहीं आ रही है। इस पौराणिक धारावाहिक को लेकर रामानंद सागर की रामायण की सीता की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने जो भविष्यवाणी की थी वह अब सच होते हुए दिखाई दे रही है।बताया जा रहा है कि दूरदर्शन ने रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण नए साल से फिर शुरू कर दिया है ।

अपनी पौराणिक व काल्पनिक ऐतिहासिक कथाओं व उपन्यासों के लिए चर्चित लेखक आनंद नीलकंठन ने धारावाहिक ‘श्रीमद रामायण’ की भी कथा लिखी है। इसको लेकर यह दावा किया जा रहा था की धारावाहिक के निर्माता सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने इस धारावाहिक का निर्माण नए दौर के दर्शकों के हिसाब से किया है। धारावाहिक में स्पेशल इफेक्ट्स का जबरदस्त तरीके से प्रयोग हुआ और सेट डिजाइन करके खूब पैसा भी खर्च किया गया।वैसे भी धारावाहिक के निर्माता सिद्धार्थ कुमार तिवारी की छवि स्पेशल इफेक्ट्स को लेकर काफी अच्छी रही है और वह स्पेशल इफेक्ट्स में पारंगत भी माने जाते हैं।

See also  Ram Mandir Ayodhya : कांग्रेस के दिग्गज नेता मणि शंकर अय्यर की बेटी ने राम मंदिर के विरोध में रखा था 3 दिन का व्रत, अब सोसाइटी के लोग बोले माफी मांगे या...

हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि दीपिका चिखलिया से आज के दौर की रामायण के बारे में जब बात की गई तो दीपिका चिखलिया ने कहा था ‘भारत में हम केवल वाल्मीकि रामायण और रामचरित मानस को जानते हैं और उसे ही महत्व देते हैं। वैसे तो रामायण बहुत हैं, लेकिन इन दो रामायण को ही लोग ज्यादा जानते हैं। आप भी राइटर बनकर अपनी अलग रामायण लिख सकते हैं, लेकिन वह मान्य नहीं है। मैं बहुत समय से यह कह रही हूं कि रामायण को मनोरंजन के लिए मत बनाइए। रामायण मनोरंजन का विषय नहीं है।’

See also  Anupama 02 February 2024 : अनुपमा-श्रुति के बीच पिसेगा अनुज, शो में आएगा ये जबरदस्त ट्विस्ट

रामानंद सागर की रामायण जब दूरदर्शन पर प्रसारित की गई तब से इस धारावाहिक की टीआरपी लगातार 22 से 40 के बीच रही है।लॉकडाउन के दौरान जब इस धारावाहिक को पुनः प्रसारित किया गया तो इसने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए लेकिन सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर 1 जनवरी से शुरू हुए पौराणिक धारावाहिक ‘श्रीमद रामायण’ को इकाई की टीआरपी पाने में पसीने छूट गए हैं।

आपको बता दे की श्रीमद् रामायण ने पहले सप्ताह 0. 9 की टीआरपी हासिल की. वहीं दूसरे सप्ताह में इसने 0.8 की टीआरपी हासिल की.तीसरी सप्ताह इसने 1 की टीआरपी हासिल की और चौथे सप्ताह में इसकी टीआरपी 0.9 रही.

See also  Ayodhya Ram Mandir : लक्ष्मण सुनील लहरी को अयोध्या से गिफ्ट में मिला सुंदर राम मंदिर, बोले -छोटी सी रामलला की मूर्ति मिल जाए....

टीआरपी के इन रेटिंग के हिसाब से जाहिर होता है कि इस धारावाहिक को दर्शकों ने पूरी तरह से नकार दिया है। बताया जा रहा है कि अगर किसी धारावाहिक की टीआरपी दो से कम होती है तो चैनल को काफी नुकसान भी होता है. ऐसे में कहा जा रहा है की धारावाहिक श्रीमद् रामायण से चैनल को काफी नुकसान हो रहा है.सामने यह भी खबरें आ रही है की धारावाहिक अगर चैनल के पूर्वानुमानों पर खतरा नहीं उतरा तो इसे पहले ही बंद कर दिया जाएगा.