ताज़ा खबरें

इंदौर में वीर सावरकर की प्रतिमा पर चढ़ाए जाएंगे फूल माले, पंच कल्याणक महोत्सव में होगी मेहंदी रस्म

Today in Indore: इंदौर शहर में आज 26 फरवरी को विभिन्न संस्थाओं के कई कार्यक्रम होने वाले हैं। इन्हें पढ़कर आज का प्लान आप बना सकते हैं।धार्मिक सामाजिक और संस्कृत संगठनों के आयोजन 26 फरवरी को हो रहे हैं। इसमें पंचकल्याणक के पात्रों को मेहंदी लगाने की रस्म भी होगी। इसके साथ ही वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण भी होगा और सभा का आयोजन होगा इसके साथ ही भागवत कथा का आयोजन भी होगा और विभिन्न उत्सव मनाए जाएंगे।


आज यानी की 26 फरवरी को वीर सावरकर की पुण्यतिथि है तो आप मराठी समाज की पहल पर सुबह 8:00 बजे जंजीर वाला चौराहा पहुंचकर सावरकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर सकते हैं। यदि शाम 7:30 बजे आप राजेंद्र नगर स्थित टंकी हाल पहुंचेंगे तो वहां स्वतंत्रता संग्राम के दो वीर महानायक सावरकर और सुभाष चंद्र बोस से संबंधित व्याख्यान भी प्राप्त कर पाएंगे।प्रिंसेस बिजनेस स्काय पार्क के आर्ट पैसेज में इन दिनों चित्रकार रमेश आनंद की कलाकृतियों की प्रदर्शनी लगी हुई है।

See also  Indore News : कांग्रेसियों के विरोध पर भड़की सुमित्रा महाजन, कहा.. अभी मैं जिंदा हूं मुझसे पहले पूछ तो लेते

यदि आप एबी रोड से गुजर रहे हैं तो सुबह 11 बजे से रात 8 बजे के मध्य इस कला प्रदर्शनी का आनंद ले सकते हैं।
संकट हरण पारसनाथ दिगंबर जैन मंदिर स्थित ऋषि तीर्थ परिसर में नवनिर्मित जिनालय के पंच कल्याण महोत्सव की शुरुआत मंगलवार से की जाएगी इससे पहले सोमवार को दोपहर 1:00 से मेहंदी के रसम होगी इसमें पत्रों को मेहंदी लगाई जाएगी संस्था राधाश्रय फाउंडेशन द्वारा आयोजित नौ दिवसीय राम कथा एयरपोर्ट रोड स्थित श्री विद्याधाम पर होगी।इसमें कथा आचार्य पंडित शैलेंद्र तिवारी के मुखारविंद से 28 फरवरी तक प्रतिदिन दोपहर 3 से 6 बजे तक होगी। कथा के साथ-साथ निश्शुल्क स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित किया है जिसमें कथा में आए भक्त स्वास्थ्य परीक्षण एवं नेत्र परीक्षण भी करा सकेंगे